Raksha Bandhan shayari in hindi

Raksha Bandhan shayari in hindi सभी बहनों को मेरी तरफ से हैप्पी रक्षा बंधन जैसे की आप सभी को पता ही है की आज का दिन हरी बहनों के लिए कितना खास होता है आज बहन आपने भाई को राखी बांधती है और आपने भाई को आसिरवाद देती है और भाई अपनी बहन की रकच के लिए आगे होता है यह तेवहार साल मे के ही मार आता है। हैप्पी रक्षा बंधन 


साले और साथ पढ़े हैं, ख़ूब मिला बचपन में 
प्यार, भाई बहन का प्यार बढ़ाने,आया राखी का त्यौहार !!

HAPPY RAKSHA BANDHAN

खुश किस्मत होती है वो बहन.. जिसके सर पर

भाई का हाथ होता है, हर परेशानी में उसके साथ होता है..

 लड़ना झगड़ना फिर प्यार से मनाना.. तभी तो इस रिश्ते में इतना प्यार होता है 

HAPPY RAKSHA BANDHAN


मारे बीच की दूरी से कोई फर्क नहीं

पड़ता, मेरी राखी हमेशा भाई के जीवन

में खुशिया भरने के लिए समय पे पहुच जाएगीं !! 

Happy Raksha Bandhan Bhai


येलम्हा कुछ ख़ास हैं, बहन के हाथों में भाई का हाथ हे, 

ओ बहना तेरे लिए मेरे पास कुछ खास हे, तेरे सुकून 

की खातिर मेरी बहना.. तेरा भाई हमेशा तेरे साथ हैं!

 Wishes You Very Happy Raksha Bandhan


चावल की खुशबु और केसर का सिंगार, राखी,

 तिलक, मिठाई और खुशियों की बौछार, बहनों का साथ

 और बेसुमार प्यार, मुबारक हो आपको राखी का त्यौहार !!

HAPPY RAKSHA BANDHAN

 ब खुदा ने दुनिया को बनाया होगा एक बात 

से जरूर घबराया होगा कैसे रखूँगा ख्याल इतनी

 लड़कियों का, तब उस ने सब के लिए एक भाई

 बनाया होगा !! रक्षाबंधन की बधाईअभी डाउनलोड करे

HAPPY RAKSHA BANDHAN

हना ने भाई की कलाई से.. प्यार 

बाँधा है,प्यार के दो तार से... संसार 

बांधा है, रेशम की डोरी से.. खुशियों के भण्डार बाँधा है... 

Happy Raksha Bandhan 


 याद आता है अक्सर वो गुजरा ज़माना, तेरी मीठी 

सी आवाज में भैया कहकर बुलाना, वो स्कूल के लिए

 सुबह मुझको जगाना, आई है राखी लेकर दीदी, यही है 

भाई-बहन के प्यार का तराना !!अभी डाउनलोड करे-

Happy Raksha Bandhan 

राखी के इस पवित्र धागे में है बंधा ढेर सारा स्नेह...

 ढेर सारा प्यार और असीम लाड-दुलार.. राखी पर

 दो यही अशीष... सदा खिला रहे तुम्हारा संसार.. रक्षाबंधन 

के त्यौहार की ढेर सारी शुभकामनाए !!अभी डाउनलोड करे

HAPPY RAKSHA BANDHAN

सका हुस्न गया कलेजा चीर, नयनों से

 बरबस छुटा एक तीर, वोह मुस्कुरायी, नजदीक 

आई, बोली राखी बंधवाले मेरे वीर...अभी डाउनलोड करे-

HAPPY RAKSHA BANDHAN


रिश्ता हैं जन्मो का हमारा, भरोसे का और

 प्यार भरा,चलो इसे बांधे भैया, राखी के अटूट

 बंधन में !! रक्षा बंधन की हार्दिक शुभकामनाअभी

HAPPY RAKSHA BANDHAN

आसमान पर सितारे है जितने, उतनी जिंदगी 

हो तेरी, किसी की नज़र न लगे, दुनिया की हर

 ख़ुशी हो तेरी, रक्षाबंधन के दिन भगवान से बस 

ह दुआ है, मेरी! रक्षा बंधन का हार्दिक अभिनन्दनअभी 

HAPPY RAKSHA BANDHAN

रिश्ता हम भाई बहन का.. कभी मीठा कभी

खट्टा, कभी रूठना कभी मनाना, कभी दोस्ती 

कभी झगड़ा, कभी रोना और कभी हसना, यह 

रिश्ता है प्यार का, सबसे अलग सबसे अनोखा !!

HAPPY RAKSHA BANDHAN

खुदा करे तुझे खुशियाँ हज़ार मिले, 

मुझसे भी अच्छा यार मिले, मेरी गर्लफ्रेंड 

तुझे बंधे राखी, और एक और बहन का प्यार मिले..

HAPPY RAKSHA BANDHAN


रोली हुई, राखी हुई... और हुई मिठाई... 

अब तो मेरा उपहार दे दो.. मेरे प्यारे भाई..

HAPPY RAKSHA BANDHAN

हन का प्यार की दुआ से कम 

नही होता,वो चाहे दूर भी हो तो गम नही

 होता, अक्सर रिश्ते दूरियों से फीके पर जाते हे,

 पर बहन भाई का प्यार कभी कम नही होता !

HAPPY RAKSHA BANDHAN

रंग बिरंगी राखी बाँधी, फिर

 सूंदर सा तिलक लगाया, गोल

 गोल रसगुल्ला खाकर, भैया मन ही मन मुस्कुराया.

HAPPY RAKSHA BANDHAN

तोड़े  से भी ना टूटे, ये ऐसा मन बंधन हैं,

 इस बंधन को सारी दुनिया कहती रक्षा बंधन हैं!

HAPPY RAKSHA BANDHAN 

या राखी का  त्योहार, छाई खुशियों की 

बहार  रेशम की डोरी से बांधा एक बहन ने

  अपनी भाई की कलाई पर प्यार।।अभी डाउनलोड करे

HAPPY RAKSHA BANDHAN


च्चे धागों से बनी पक्की डोर है राखी

प्यार और मीठी शरारतों की होड़ है राखी, 

यह भी पढिए :-

भाई की लम्बी उम्र की दुआ है राखी, बहने के पवित्र प्यार

की दुआ है राखी।। 

HAPPY RAKSHA BANDHAN

गवान हर जगह नहीं हो सकते, इसलिए उन्होंने

           मां को बनाया और मां हर वक्त हमारे साथ नहीं हो

          सकती, इसीलिए भगवान ने बहन को बनाया।।  

HAPPY RAKSHA BANDHAN

किसी के जख्म पर चाहत की

 पट्टी कौन बांधेगा  अगर बहन 

नहीं  होगी तो राखी कौन बांधेगा - ]

HAPPY RAKSHA BANDHAN


साथ पले और साथ बढ़े हैं हम, खूब

 मिला बचपन में प्यार, इसी प्यार को

 याद दिलाने  आया ये  राखी का त्यौहार।। 

रक्षाबंधन की हार्दिक शुभकामनाएंअभी

HAPPY RAKSHA BANDHAN

रेशम के धागों का है यह मजबूत बंधन, 

माथे पर चमके चावल रोली और चंदन, प्यार

 से मिठाई खिलाये बहन प्यारी, देखी से भर आया भाई का मन।अभी

HAPPY RAKSHA BANDHAN

विश्वास का धागा, प्यार का धागा, खुशियों 

का धागा, यादों का धागा, दोस्ती का धागा, 

मन का धागा, भाई की कलाई पर बहन ने 

प्रेम से बांधा। रक्षाबंधन की बहुत-बहुत शुभकामनाएंअभी 

HAPPY RAKSHA BANDHAN

न्दन की डोरी, सावन के झूले

ठंडी हवा का झोंका, हो रहा है रिश्तो,

 का अनूठा संगम, आ गया राखी का त्यौहार।अभी 

HAPPY RAKSHA BANDHAN

राखी का त्यौहार है राखी बंधवाने को

 भाई तैयार है, भाई बोला बहना मेरी अब 

तो राखी बांध दो, बहना बोली “कलाई पीछे करो, पहले उपहार दो”अभी

HAPPY RAKSHA BANDHAN 

झुला बाहों का आज भी दो न मुझे, झुला बाहों का 

आज भी दो न मुझे, भैया गौद में उठाओ न आज मुझे,

कद से हूँ बड़ी मान से छोटी मैं.. आज भी मान लो न जिद मेरी.. 

HAPPY RAKSHA BANDHAN