Sad Shayari In Hindi 

हसान किसी का वो रखते नहीं मेरा भी चुका
दिया,
जितना खाया था नमक मेरा, मेरे जख्मों पर लगा दिया।
Sad Shayari In Hindi
 Sad Shayari In Hindi 


तुम्हारा सिर्फ हवाओं पे शक़ गया होगा,

चिराग़ खुद भी तो जल-जल के थक गया होगा।



ल भी मुसाफिर था, आज भी मुसाफिर हूं,

कल अपनी की तलाश में था, आज अपनी तलाश में हूं।



वाकिफ है हम इस दुनिया के रिवाज़ो से जब

दिल भर जाता है तो हर कोई भुला देता हैं…!!!


काश चाहने वाले हमेशा चाहने वाले ही रहते!!!

पर लोग अक्सर बदल जाते है मोहब्बत हो जाने के बाद


ये दिल बुरा ही सही

पर भरे बाजार तो ना कहो

आखिर तुमने भी इसमें कुछ दिन गुजारे है”



इक टूटी सी ज़िन्दगी को समेटने की चाहत थी,

न खबर थी उन टुकड़ों को ही बिखेरे बैठेंगे हम।



कोई अपना नहीं होता अपना कहने से,

किसी को फर्क नहीं पड़ता किसी के रोने से ।



क्यों रोते हो उसके लिए…!!!

जो तुम्हारा प्यार नहीं समझ सकता,

र्द क्या खाक समझेगा?


“उजड़ जाते हैं सर से पाँव तक वो लोग,

जो किसी बेपरवाह से बे-पनाह मोहब्बत करते हैं”



खुदा

तुझसे एक सवाल है मेरा …

उसके चेहरे क्यूँ नहीं बदलते ??

जो इंसान ”बदल” जाते है …. !!



म गम ए जिंदगी के मारे हैं

हर बाजी जीत के हारे हैं

मेरी झोली में जितने भी पत्थर हैं

सब मेरी मोहब्बत ने ही मुझे मारे हैं…!!!



क दिन चले जाओगे मुझे छोड़कर

मेरी ख्वाहिशों के घर को तोड़कर

इन्हीं बातों में उलझी हैं रातें मेरी

कैसे रह पाऊँगा मैं तुमसे दूर होकर…!!!



जाने क्या कमी है मुझमे

और न जाने क्या खूबी है उसमे

वो मुझे याद नहीं करती

और मैं उसे भुला नहीं पाता…!!!


Sad Shayari In Hindi For Life

रवाह करनेवाले अक्सर रुला जाते है

अपना कहकर पराया कर जाते है

वफ़ा जितनी भी करो कोई फर्क नहीं

मुझे मत छोड़ना कहकर खुद छोड़ जाते है…!!!



हीं किसी रोज़ यूँ भी होता

जो हमारी हालत है वो तुम्हारी होती

जो रात हमने गुजारी तड़प कर

वो रात तुमने भी गुजारी होती…!!!


नाराज़ क्यों होते हो?

चले जाएंगे तुम्हारी महफ़िल से,

लेकिन पहले मुझे मेरे दिल के

टुकड़े तो उठा लेने दो।



श्क हमें जीना सिखा देता है

वफा के नाम पर मरना सिखा देता है

इश्क नहीं किया तो करके देखो जालिम

हर दर्द सहना सीखा देता है…!!!



सिलसिले की उम्मीद थी उनसे

वही फाँसले बढ़ाते गए

हम तो पास आने की कोशिश में थे

ना जाने क्यों वह हमसे दूरियाँ बढ़ाते गए…!!!



मैंने कब कहा तू मुझे गुलाब दे

या फिर अपनी मोहब्बत से नवाज़ दे

आज बहुत उदास है मन मेरा

गैर बनके ही सही तू बस मुझे आवाज़ दे…!!!



ना  वो सपना देखो जो टूट जाये

ना वो हाथ थामो जो छुट जाये

मत आने दो किसी को करीब इतना

कि उससे दूर जाने से इंसान खुद से रूठ जाये…!!!



दर्द का एहसास जानना है तो प्यार करके देखो

अपनी आँखों में किसी को उतार कर देखो

चोट उनको लगेगी आँसू तुम्हें आ जायेंगे

ये एहसास जानना हो तो दिल हार कर देखो…!!!


हर ख़ुशी मेरी हराम है

ये ज़िन्दगी दर्द भरी शाम है

खुशियो से क्या मेरा वास्ता

ये ज़िन्दगी बस यु ही तमाशा है…!!!


वोबिछड़ के हमसे ये दूरियां कर गई

न जाने क्यों ये मोहब्बत अधूरी कर गई

अब हमे तन्हाइयां चुभती है तो क्या हुआ

कम से कम उसकी सारी तमन्नाएं तो पूरी हो गई…!!!



ही मिले तो उसे यह कहना

गए दिनों को भुला रहा हूँ

वह अपने वादे से फिर गया है

मैं अपने वादे निभा रहा हूँ…



Sad Shayari In Hindi Text 

कुछ तेरा काम था कुछ मेरा काम था

तेरी गलियों में आशिक मैं बदनाम था

इतनी शिद्दत से चाहा था तुझको सनम

जान निकली तो तुझ पर ही इल्ज़ाम था…!!!



चेहरे की उदासी उनकी

खामोश चाहत का इज़हार करती है

लब उनके खामोश सही

गर उनकी नज़रे बेकरार करती है…!!!





 
सकी बातों को बार बार याद करके रोये

उसके लिये दर पे फरियाद करके रोये

उसकी खुशी के लिये उसको छोड दिया फिर

उसे किसी ओर के साथ आबाद करके रोये…!!!



हकीकत जान लो जुदा होने से पहले

मेरी सुन लो अपनी सुनाने से पहले

ये सोच लेना भुलाने से पहले

बहुत रोई हैं आँखें मुस्कुराने से पहले…!!!



उसकी बाहों में सोने का

अभी तक शौक है मुझको

मोहब्बत में उजड़ कर भी

मेरी आदत नहीं बदली…!!!



तुमने कहा था आँख भर कर देख लिया करो मुझे

पर अब आँख भर आती है

और तुम नज़र नहीं आते हो…!!!



मोहब्बत के भी कुछ अंदाज़ होते हैं

जगती आँखों के भी कुछ ख्वाब होते हैं

जरुरी नहीं के ग़म में आँसू ही निकले

मुस्कुराती आँखों में भी शैलाब होते हैं…!!!



रिश्तों के कुछ लिहाजदारी में

रुह यू अजर-अमर हो गए

इंतज़ार था जिनके लौट आने की

वो आये, जब आंसू पत्थर हो गए…!!!



जिंदगी सुन्दर हैं पर जीना नही आता

हर चीज मे नशा हैं, पर पीना नही आता

सब मेरे बगैर जी सकते हैं

स मुझे ही किसी के बीना जीना नही आता…!!!



कौन किसे दिल में जगह देता है

पेड़ भी अपने सूखे पत्ते गिरा देता है

वाक़िफ़ हैं हम दुनिया के रिवाजों से

जी भर जाए तो हर कोई भुला देता हैं…!!!



सिर्फ चेहरे की उदासी से

भर आये तेरी आँखों में आँसू

मेरे दिल का क्या आलम है

ये तो तुम अभी जानते नहीं…!!!



Alone Sad Shayari In Hindi 

हमारी हर ख़ुशी का एहसास तुम्हारा हो

तुम्हारे हर गम का दर्द हमारा हो

मर जाए तो हमको कोई गम नहीं

स आखिरी वक्त तक साथ तुम्हारा हो…!!!



ना जाने क्यूँ खुद को अकेला सा पाया है

हर एक रिश्ते में खुद को गँवाया है

शायद कोई तो कमी है मेरे वजूद में

भी हर किसी ने हमें यूँ ही ठुकराया है…!!!

 

गुजारिश हमारी वह मान न सके

मज़बूरी हमारी वह जान न सके

कहते हैं मरने के बाद भी याद रखेंगे

जीते जी जो हमें पहचान न सके…!!!



आपके बिन टूटकर बिखर जायेंगे

मिल जायेंगे आप तो गुलशन की तरह खिल जायेंगे

अगर न मिले आप तो जीते जी मर जायेंगे

पा लिया जो आपको तो मर कर भी जी जायेंगे…!!



भूलकर हमें अगर तुम रहते हो सलामत

तो भूलके तुमको संभालना हमें भी आता है

मेरी फ़ितरत में ये आदत नहीं है वरना

तेरी तरह बदल जाना मुझे भी आता है…!!!



किसी की याद दिल में आज भी है

वो भूल गए मगर हमें प्यार आज भी है

हम खुश रहने की कोशिश तो करते हैं मगर

अकेले में आंसू बहते आज भी हैं…!!!



दर्द है दिल में पर इसका एहसास नहीं होता

रोता है दिल जब वो पास नहीं होता

बर्बाद हो गए हम उसके प्यार में

और वो कहते हैं इस तरह प्यार नहीं होता…!!!



आदत बदल सी गई है

वक्त काटने की

हिम्मत ही नहीं होती

अपना दर्द बांटने की…!!!


Sad Shayari In Hindi For Girlfriend 

मिल भी जाते हैं तो कतरा के निकल जाते हैं

मौसम की तरह लोग… बदल जाते हैं

हम अभी तक हैं गिरफ्तार-ए-मोहब्बत यारों

ठोकरें खा के सुना था कि संभल जाते हैं…!!!



काँच का तोहफा ना देना कभी

रूठ कर लोग तोड दिया करते हैं

जो बहुत अच्छे हो उनसे प्यार मत करना

अकसर अच्छे लोग ही दिल तोड दिया करते है…!!!



जिनकी तस्वीरे बनाकर खुश हुआ करते हैं

आज वही बदले बदले लगने लगे हैं

जो कभी हमारे दिल में रहा करते थे

आज वही दूसरों के दिलों में रहा करते हैं



कितना बुरा लगता है

जब बादल हो और बारिश ना हो

जब जिंदगी हो और पैर ना हो

जब आंखे हो और ख़्वाब ना हो

जब कोई अपना हो और कोई पास ना हो…!!!



मंजिल भी उसी की थी रास्ता भी उसका था,

एक हम अकेले थे काफिला भी उसका था,

साथ साथ चलने की कसम भी उसी की थी,

और रास्ता बदलने का फैसला भी उसका था।



बहुत शौक से उतरे थे

इश्क के समुन्दर में..!!

एक ही लहर ने ऐसा डुबोया कि

आज तक किनारा ना मिला!!



तुम नफरत का धरना कयामत तक जारी रखो,

मैं प्यार का इस्तीफा जिंदगी भर नहीं दूंगा..!!



काश वह समझते इस दिल की तड़प को,

तो यूँ हमें रुसवा ना किया होता,

उनकी ये बेरुखी भी मंज़ूर थी हमें,

बस एक बार हमें समझ लिया होता।


Heart Touching Sad Shayari In Hindi  

अजीब तरह से सोचा था जिन्दगी के लिए,

जीना मरना था सिर्फ़ उसी के लिए,

वो मुझको तन्हा छोड़ गई तो यकीन आया,

कोई नहीं मरता किसी के लिए



कोई चाहत की बात करता है

तो कोई चाहने की…

हम दोनोँ आज़मा के बैठे हैँ..

ना चाहत मिली..ना तो चाहने वाले!!

 

दुनिया में मैं अपनी कमी छोड़ जाऊंगा

राहों पर इंतजार की लकीर छोड़ जाऊंगा

याद रखना एक दिन मुझे ढूढ़ते फिरोगे

आँखों में आपके मैं नमी छोड़ जाऊंगा…!!!



तेरी चाहत में हम ज़माना भूल गये,

किसी और को हम अपनाना भूल गये,

तुम से मोहब्बत हैं बताया सारे जहाँ को,

बस एक तुझे ही बताना भूल गये…!!



बिखरी ज़िंदगी तमन्नाओ का ढेर होती हैं

अच्छी शायरी शब्दों का हेर फेर होती हैं

टुटा हुआ दिल गम का घर होता हैं

नाकाम आशिक़ पल पल रोता हैं



बहुत उदास है कोई शख्स तेरे जाने से,

हो सके तो लौट के आजा किसी बहाने से,

तू लाख खफा हो पर एक बार तो देख ले,

कोई बिखर गया है तेरे रूठ जाने से…!!



वक़्त नूर को बेनूर बना देता है,

छोटे से जख्म को नासूर बना देता है,

कौन चाहता है अपनों से दूर रहना,

पर वक़्त सबको मजबूर बना देता है…!!!



टूटा हो दिल तो दुःख होता है

करके मोहब्बत किसी से ये दिल रोता है

दर्द का एहसास तो तब होता है

जब किसी से मोहब्बत हो और

उसके दिल में कोई और होता है



हमसे पूछो क्या होता है पल पल बिताना

बहुत मुश्किल होता है दिल को समझाना

यार ज़िन्दगी तोह बीत जायेगी

बस मुश्किल होता है कुछ लोगो को भूल पाना…



Sad Shayari With Images In Hindi 

ये झूठ है के मुहब्बत

किसी का दिल तोड़ती है,

लोग खुद ही टुट जाते है

मुहब्बत करते-करते



ढलती शाम का खुला एहसास है,

मेरे दिल में तेरी जगह कुछ खास है,

तू नहीं है यहाँ मालूम है मुझे पर,

दिल ये कहता है तू यहीं मेरे पास है।



आज कल सब कहते हैं,

मैं बुझा-बुझा सा रहता हूँ;

अगर जलता रहता तो

कब का खाक हो जाता💔



जो लोग एक तरफा प्यार करते है

अपनी ज़िन्दगी को खुद बर्बाद करते है !

नहीं मिलता बिना नसीब के कुछ भी,

फिर भी लोग खुद पर अत्याचार करते है !!



अब भला छोड़ के घर क्या करते,

शाम के वक्त सफ़र क्या करते,

इश्क ने सारे सलीके बख्शे,

हुस्न से कस्बे हुनर क्या करते।



कहाँ ढूंढेंगे इस बस्ती में मेरे कातिल को,

एक काम कीजिए,

ये इल्जाम भी मेरे ही सर डाल दीजिए



दुनिया में कहाँ वफा का सिला देते हैं लोग,

अब तो मुहब्बत की सजा देते हैं लोग,

पहले सजाते हैं दिलों में चाहतों का ख्वाब,

फिर ऐतबार को आग लगा देते हैं लोग



कभी हम पे वो जान दिया करते थे,

जो हम कहते थे वो मान लिया करते थे,

आज पास से अनजान बनके गुज़र गए,

जो दूर से हमे पहचान लिया करते थे। 💔


Very Sad Shayari In Hindi 

कितना मुश्किल है

मनाना उस शख्स को

जो रूठा भी ना हो और बात

भी ना करे



हमने भी किसी से प्यार किया था,

हाथों में फूल लेकर इंतज़ार किया था,

भूल उनकी नहीं भूल तो हमारी थी,

क्योकि उन्हों ने नहीं, हमने उनसे प्यार किया था





 

आरज़ू थी फ़ना होने की शायद

जो इस दिल ने प्यार का इज़हार किया

दो पल भी ना बैठे थे वो पास मेरे

हमने जिनका था बरसो इंतेज़ार किया



अपनी हालात का

ख़ुद अहसास नहीं मुझको,

मैंने औरों से सुना है कि

परेशान हूं मैं।



पास आकर सभी दूर चले जाते हैं,

अकेले थे हम, अकेले ही रह जाते हैं,

इस दिल का दर्द दिखाएँ किसे

मरहम लगाने वाले ही जख्म दे जाते हैं



मैं खुद कभी बेचा करता था,

दर्दे दिल की दवा,

आज वक़्त ने मुझे

अपनी ही दुकान पर ले आया


Broken Heart Sad Shayari In Hindi 

ठुकराया हमने भी बहुतों को है

तेरी खातिर

तुझसे फासला भी शायद,

उन की बद-दुआओं का असर है…!



नफरतें लाख मिलीं पर मोहब्बत न मिली,

ज़िन्दगी बीत गयी मगर राहत न मिली,

तेरी महफ़िल में हर एक को हँसता देखा,

एक मैं था जिसे हँसने की इजाज़त न मिली..



जब मैंने कहा तुम्हारी जुदाई,

बर्बाद कर देगी मुझे

तो उसने बड़े तल्ख़ लहज़े में कहा,

बर्बाद हज़ारो है एक तुम भी सही



मोहब्बत के भी कुछ अंदाज़ होते हैं,

जगती आँखों के भी कुछ ख्वाब होते हैं,

जरुरी नहीं के ग़म में आँसू ही निकले,

मुस्कुराती आँखों में भी शैलाब होते हैं।



निकलते आँसुओं को देखकर

सोचती हैं आँखें,

आखिर और कितना वक़्त लगेगा

सारे ख्वाबों को बहने में



सोचा था की ख़ुदा के सिवा

मुझे कोई बर्बाद कर नही सकता

फिर उनकी मोहब्बत ने

मेरे सारे वहम तोड़ दिए



बड़ी आसानी से दिल लगाए जाते हैं,

पर बड़ी मुश्किल से वादे निभाए जाते हैं,

ले जाती है मोहब्बत उन राहों पर,

जहाँ दीये नहीं दिल जलाए जाते हैं।




Emotional Sad Shayari In Hindi 

रोज़ रोते हुए कहती है

ये ज़िंदगी मुझसे

सिर्फ एक शख्स कि खातिर

मुझे बर्बाद मत कर



न थी जिसको मेरे प्यार की कदर,

इत्तेफ़ाक़ से उसी को चाह रहा था मैं,

उसी दिए ने जलाया मेरे हाथों को,

जिसको हवा से बचा रहा था मैं



रिश्ते उन्ही से बनाओ

जो निभाने की औकात 😎 रखते हो,

बाकी हरेक दिल

काबिल-ऐ-वफा नही होता 😡



हर बात में आँसू बहाया नही करते,

हर बात दिल की हर किसी से कहा नही करते,

ये नमक का शहर है,

इसलिए ज़ख्म यहाँ हर किसी को दिखाया नही करते।



कितनी आसानी से कह दिया तुमने,

की बस अब तुम मुझे भूल जाओ,

साफ साफ लफ्जो मे कह दिया होता,

की बहुत जी लिये अब तुम मर जाओ



मेरी बरबादी पर तू कोई मलाल ना करना,

भूल जाना मेरा ख्याल ना करना,

हम तेरी ख़ुशी के लिए कफन ओढ़ लेंगे,

पर तुम मेरी लाश से कोई सवाल मत करना



तू भुला दे मुझे इस बात का शिक़वा नही

तू ने मुझे रुलाया इस बात का कोई गिला नही

जिस दिन हमने तुझे भुला दिया

बस तभी समझ लेना कि दुनिया मे हम नहीं



इश्क की सजा मिली मुझे

ज़ख्म लगा कुछ ऐसे दिल पर,

अगर छिपाता तो जिगर जाता,

और सुनाता तो बिखर जाता



उन्होने एक दिन हमसे

अजब सा सवाल कर डाला,

कि मरते तो मुझ पर हो तो

फिर जीते किसके लिये हो..?



सौख से तोड़ो दिल मेरा,

मुझे क्या परवाह?

तुम्ही रहते हो इसमें,

अपना ही घर उजाड़ोगे!!!



मुस्कुरा देता हूँ अक्सर

देखकर पुराने Message तेरे,

तू झूठ भी

कितनी सच्चाई से लिखती थी..!



“बिन बात के ही रूठने की आदत है,

किसी अपने का साथ पाने की चाहत है,

आप खुश रहें, मेरा क्या है,

मैं तो आईना हूँ, मुझे तो टूटने की आदत है”



“लोग पूछते हैं क्यों सुर्ख हैं तुम्हारी आँखे,

हंस के कह देता हूँ रात सो ना सका,

लाख चाहूं मगर ये कह ना सकूँ,

रात रोने की हसरत थी पर रो ना सका”



“वो जो तक़दीर में लिखे नहीं होते है

उनकी आरजू को इश्क कहते है”



“मोहब्बत मुकद्दर है कोई ख़्वाब नही,

ये वो अदा है जिसमें हर कोई कामयाब नही,

जिन्हें मिलती मंज़िल उंगलियों पे वो खुश है,

मगर जो पागल हुए उनका कोई हिसाब नही”



“दर्द को दर्द अब होने लगा है,

दर्द अपने गम पे खुद रोने लगा है,

अब हमें दर्द से दर्द नही लगेगा,

क्योंकि दर्द हमको छू कर खुद रोने लगा है”



“जख्मी हो गई नींद मेरी,

ख्वाबों पर किसने वार किया,

जिस्म तो सलामत बच गया,

रूह को किसने मार दिया”



“जिस क़दर उसकी क़दर की हमने,

उस क़दर बेक़दर हुये हम”

New Shayari Hindi Sad 

“तोड़ेंगे गुरुर इश्क का,

और इस कदर सुधर जाएंगे,

खड़ी रहेगी मोहब्बत रास्ते पर,

हम सामने से गुजर जाएंगे”



“दिल मे आरज़ू के दिये जलते रहेगे,

आँखों से मोती निकलते रहेगे,

तुम शमा बन कर दिल में रोशनी करो,

हम मोम की तरह पिघलते रहेंगे”



तुम्हारी फिक्र करने के लिए,

हमारा रिश्ता होना जरुरी तो नहीं,

एहसास की ही तो बात है,

तुम्हारी इजाजत भी जरुरी नहीं”



“सामने मंजिल आये तो रास्ते ना मोड़ना,

जो मन मे हो वो ख़्वाब ना तोड़ना,

हर कदम पर मिलेगी सफ़लता,

बस आसमान छूने के लिए जमीन ना छोड़ना”



“नाकाम निकली मेरी हर कोशिश,

उसे मनाने की,

न जाने कहां से सीखी है,

जालिम ने अदा रूठ जाने की”



“प्यार में मौत से डरता कोन है,

प्यार हो जाता है करता कोन है,

आप जैसे यार पर हम तो क्या सारी दुनियां फिदा है,

लेकिन हमारी तरह आप पर मरता कौन है”



“सिर्फ यादें रह जाती है,

याद करने के लिए,

और वक्त सबकुछ लेकर,

चला जाता है”


Best Sad Shayari

मैंने तड़पकर कहा,

बहुत याद आते हो तुम,

वो मुस्कुरा कर बोले,

तुम्हे और आता ही क्या है”



“चेहरे पर हँसी छा जाती है,

आँखों में सुरूर आ जाता है,

जब तुम मुझे अपना कहते हो,

अपने आप पर ग़ुरूर आ जाता है”



“इश्क के आगोश में आने वालों सुनो

नींद नहीं आती

बिना महबूब की बाहों के”



“बहुत देर कर दी तूने मेरी धडकनें महसूस करने में,

वो दिल नीलाम हो गया, जिसपर कभी हकुमत तेरी थी”



“बहुत अंधेरा है

ऐ इश्क तेरी गलियों में,

हमने दिल भी जलाया

फिर भी रौशनी ना हुई”



“उदास नज़रो में ख़्वाब मिलेंगे,

कभी काटे तो कभी गुलाब मिलेंगे,

मेरे दिल की किताब को मेरी नज़रो से पढ़ कर तो देखो,

कही आपकी यादे तो कही आप मिलेंगे



“छुप के तेरी तस्वीरें देखता हूँ, बेशक तू ख़ूबसूरत आज भी है,

पर चेहरे पर वो मुस्कान नहीं, जो मैं लाया करता था”



“ना समझो कि हम आपको भुला सकेंगे,

आप नही जानते की दिल मे छुपा कर रखेंगे,

देख ना ले आपको कोई हमारी आँखों मे दूर से,

इसीलिए हम पालखे झुका के रखेंगे”



“टूटा दिल और धड़कन को एहसास ना हुआ,

पास होकर भी वो दिल के पास न रहा,

जब दूर थी तो,जान थी मेरी,

आज जब हम क़रीब आये तो वो एहसास ना रहा”



“बहुत अंदर तक बसा था वो शख़्स मेरे,

उसे भूलने के लिए बड़ा वक़्त चाहिए,

मेरे बिना क्या अपने आप को सँवार लोगे तुम,

इश्क़ हूँ कोई ज़ेवर नहीं जो उतार दोगे तुम”


Best Sad Shayari In Hindi 

“अभी सूरज नहीं डूबा जरा सी शाम होने दो,

मैं खुद लौट जाऊंगा मुझे नाकाम तो होने दो,

मुझे बदनाम करने का बहाना ढूंढ़ता है जमाना,

मैं खुद हो जाऊंगा बदनाम पहले मेरा नाम तो होने दो”



“कभी रूठ ना जाना मुझे मनाना नहीं आता,

कभी दूर ना जाना मुझे पास बुलाना नहीं आता,

अगर तुम भूल जाओ तो वो तुम्हारी मर्जी,

हमें तो भूल जाना भी नहीं आता”



“तेरे बिना ज़िंदगी अधूरी है यारा

तुम मिल जाओ तो ज़िंदगी पूरी है यारा,

तेरे साथ ज़िंदगी की सारी खुशिया

दुसरो के साथ हसना तो मज़बूरी है यारा”



“हज़ारो बातें मिल कर एक राज़ बनता है,

सात सुरों के मिलने से साज़ बनता है,

आशिक़ के मरने पर कफ़न भी नहीं मिलता,

और हसीनाओ के मरने पर ताज़ बनता है”



“प्यार के रास्ते बेवफा हो नहीं सकते हम,

आपसे खफा हो नहीं सकते,

आप बेशक हमें भूल कर सो जाओ,

मगर हम आपको याद किये बिना सो नहीं सकते”



“वो हाल भी ना पूछ सके,

हमे बेहाल देखकर,

हम हाल भी ना बता सके,

उसे खुशहाल देखकर”

Hindi Shayari Sad Shayari 

“इश्क की हमारे बस इतनी सी कहानी है,

तुम बिछड गए हम बिख़र गए,

तुम मिले नहीं और हम किसी और के हुए नही”



“सांसो का पिंजरा किसी दिन टूट जायेगा,

ये मुसाफिर किसी राह में छूट जायेगा,

अभी जिन्दा हु तो बात कर लिया करो,

क्या पता कब हम से खुदा रूठ जायेगा”



“दर्द को दर्द अब होने लगा है,

दर्द अपने गम पे खुद रोने लगा है,

अब हमें दर्द से दर्द नही लगेगा,

क्योंकि दर्द हमको छू कर खुद रोने लगा है”



“माना की तेरे दर पे,

हम खुद चल कर आये थे ऐ इश्क,

दर्द,दर्द और बस दर्द,

ये कहाँ की मेहमान नवाजी है”



दिल मे आरज़ू के दिये जलते रहेगे।

आँखों से मोती निकलते रहेगे।

तुम शमा बन कर दिल में रोशनी करो।

हम मोम की तरह पिघलते रहेंगे।”



“जख़्म इतना गहरा हैं इज़हार क्या करें,

हम ख़ुद निशां बन गये ओरो का क्या करें,

मर गए हम मगर खुली रही आँखे हमरी,

क्योंकि हमारी आँखों को उनका इंतेज़ार हैं