best dard shayri in Hindi -Gyani Gyan Guru


टूटे हुए सपने से खुली, आज सुबह फिर आँख ....

सपना आज फिर चुभेगा दिन भर....!!


न जख्म भरे, न शराब सहारा हुई..

. न वो वापस लौट न मोहब्बत दोबारा हुई ......


तू वाकिफ नहीं है मेरी ज़िद से, ज़िद 

पर आ जाऊं तो भगवान् को भी ढूंढ़ लूं।


प्यार करने का हुनर हमें आता नहीं इसीलिए हम 

प्यार की बाज़ी हार गए😢 हमारी ज़िन्दगी से उन्हें बहुत प्यार था शायद इसीलिए वो हमें ज़िंदा ही मार गए!😭 💔 


best dard shayri in Hindi -Gyani Gyan Guru
Gyani Gyan Guru

प्यार करने का हुनर हमें आता नहीं इसीलिए हम 

प्यार की बाज़ी हार गए😢 हमारी ज़िन्दगी से उन्हें बहुत प्यार था शायद इसीलिए वो हमें ज़िंदा ही मार गए!😭 💔

 

❌टूटे हुए सपनो 👭😝और छुटे हुए अपनों 👬ने मार दिया ,वरना ख़ुशी💑

 खुद हमसे मुस्कुराना😍 सिखने 🔱आया करती थी.. 💜 😒जख्मी 💔दिल अधूरा प्यार😒


बड़ी अजीब सी मोहब्बत थी तुम्हारी……

पहले पागल किया..फिर पागल कहा..

फिर पागल समझ कर छोड़ दिया💔 😢


जल जाते हैं मेरे अंदाज़ से मेरे दुश्मन एक मुद्दत से

 मैंने न मोहब्बत बदली और न दोस्त बदले .!!


छुपा लूं तुझको अपनी बाँहों में

 इस तरह कि हवा भी गुजरने की इजाज़त मांगे मदहोश हो
 जाऊं तेरे प्यार में इस तरह कि होश भी आने की इजाज़त मांगे


दो आईने को देखकर देखा किया तुझे तेरी

 आंखों में डूबकर देखा किया

तुझे सुन ले जरा क्या कह रही 
तुमसे मेरी निगाह खामोशियों से बोलकर 


देखा किया तुझे लहरें तो 
आके रूक गईं साहिल को चूमकर

 आंसू पलक में रोककर देखा 
किया तुझे तेरी उदासियों में तस्वीर है मेरी ये सोचके बस एकटक देखा किया तुझे


best dard shayri in Hindi -Gyani Gyan Guru
Gyani Gyan Guru


😇ए खुदा रखना मेरे दुष्मनो को भी मेहफूज ..!

 वरना मेरी तेरे पास आने की दुवा कौन करेगा ..!!🙏🙏


याद है मुझे मेरी हर एक गलती,

 एक तो मोहब्बत कर ली, दुसरी तुमसे 

कर ली, तिसरी बेपनाह कर ली


हमारा तो हो चुका हम कर गए, 

अब अपनी सुना तेरा क्या इरादा है, 
विहंग सा भटकना है या मांझी सा बनना है।


चाहत देस से आनेवाले ये

 तो बता के सनम कैसे हैं ..?

 दिलवालों की क्या हालत हैं, यार के मौसम कैसे हैं ...



हम दिलफेक आशिक़ है, हर काम में कमाल कर दे, 

जो वादा करे वो पूरा हर हाल में कर दे, क्या जरुरत है

 जानू को लिपस्टिक लगाने की, 

हम चूम-चूम के ही होंठ उसके लाल कर दे !!



दीदार की आग, जब दिल में भड़कने लगती है

 तुझे देखने को, मेरी आँखें तरसने लगती हैँ... 

बादलों के बरसने का हमें, इंतजार नहीं रहता. 

तेरी याद में ये आँखें, खुद ही बरसने लगती हैं...!! .


कागज़ पर रख कर खाना खाये तो भी कैसे…. 

खून से लथपथ आता है अखबार आजकल!


जहा से तेरी बाद्साही ख़तम होती हे,

 वहा से मेरी नवाबी शुरू होती हे..


गुलाम बनकर जिओगे तो. कुत्ता समजकर लात मारेगी 

तुम्हे ये दुनिया नवाब बनकर जिओगे तो, सलाम ठोकेगी ये दुनिया…. 

दम कपड़ो में नहीं, जिगर में रखो….

 बात अगर कपड़ो में होती तो, सफ़ेद कफ़न में, 

लिपटा हुआ मुर्दा भी सुल्तान मिर्ज़ा होता


कोई मुक़दमा ही कर दो हमारे सनम पर 

कम से कम हर पेशी पर दीदार तो हो जायेगा


हमारे दरमियाँ ये दूरियां ना होती, 

गर कुछ मेरी मजबूरियाँ ना होती,

 रहते ना यूं मेरे हाथ खाली, गर रस्मों की ये बेड़ियाँ ना होती। 💞 💞


दरिया ए अश्क अब मुनासिब नहीं आने को, 

जो मिल ना पाये बाकी रहेगा वहीं बहाने को।💔😭😭


वो धागा ही था जिसने छिपकर पूरा जीवन मोतियों को दे दिया... 

और ये मोती अपनी तारीफ पर इतराते रहे उम्र भर...


कमी तेरे नसीबों में रही होगी, कि तू मेरी ना हुई, 

मैने तो कोशिश बहुत की, तुझे अपना बनाने की…


हर किसी कै किसमत मै ऐसा लिखा नही हौता ..

 हर मंजिल मै तैरै जैसा दौस्त का पाता नही मिलता.. 

मैरी तकादीर हौगी कुछ खास.. वरना तैरै जैसा यार मुझै कहाता.


जिंदगीमें बडी शिद्दत से निभाओ अपना किरदार,

 कि परदा गिरने के बाद भी तालीयाँ बजती रहे….।।


रहे जो नजरों के....

सामने तू हर पल खुशियों में डूबा रहेगा मेरा आज और कल....


तस्वीर बना कर तेरी आस्मां पे टांग आया हूँ 

और लोग पूछते हैं आज चाँद इतना बेदाग़ कैसे है ।


best dard shayri in Hindi -Gyani Gyan Guru
Gyani Gyan Guru


उसने पूछा कोई आखिरी ख्वाहिश....

 जुबान पर आ गया सिर्फ तुम...!!!


कुछ बातों के मतलब हैं 

और कुछ मतलब की बातें, 

जब से फर्क समझा, जिंदगी आसान हो गई.


शहर भर मेँ एक ही पहचान है ‘हमारी’….

सुर्ख आँखे,गुस्सैल चेहरा और नवाबी अदायेँ’!


बस इतना ही कहा था कि बरसो के प्यासे हैं

 हम उसने अपने होठों पे होंठ रख के हमे खामोश कर दिया


सूरज निकल रहा हे पूरब से दिन शुरू हुआ 

आपकी याद से कहना चाहते हे हम आपको

 दिलसे आपका दिन अछा जाए हमारी गुड मॉर्निंग से…


तुम खुश-किश्मत हो जो हम तुमको चाहते है वरना,हम तो वो है

 जिनके ख्वाबों मे भी लोग इजाजत लेकर आते है💔 😢


तुमको मिल जायेगा बेहतर मुझसे

मुझको मिल जायेगा बेहतर तुमसे !पर कभी कभी लगता है

 ऐसे...हम एक दूसरे को मिल जाते तो होता बेहतर सबसे !


इस बहते दर्द को मत रोको ये तो सज़ा है 

किसी के इंतेज़ार की लोग इन्हे आँसू कहे या दीवानगी पर ये तो निशानी हैं किसी के प्यार की…


फूलों की वादियों में हो बसेरा तेरा,

सितारों के आँगन में हो घर तेरा, दुआ है

 एक दोस्त की एक दोस्त को, कि तुझसे भी खूबसूरत हो सवेरा तेरा.


होंठ कह नहीं सकते जो फ़साना दिल का शायद नज़रों से 

वो बात हो जाए इस उम्मीद से करते हैं 

इंतज़ार रात का कि शायद सपनों में ही मुलाक़ात हो जाए!


जाने उस शख्स को कैसे ये हुनर आता है .

रात होती है तो आँखों में उतर आता है ...! 

मैं उस के खयालो से बच के कहाँ जाऊं .

 वो मेरी सोच के हर रस्ते पे नजर आता है..!!!


best dard shayri in Hindi -Gyani Gyan Guru
Gyani Gyan Guru

तेरे कूचे में जो आया है ग़ुलामों की तरह ,.,

अपनी बस्ती का सिकंदर भी तो हो सकता है ,.,,!!